डेंगू से नोहर क्षेत्र में ही दो व्यक्तियों की मौत की सूचना।

हनुमानगढ़ जिला- डेंगू रोगियों में जानलेवा लक्षण मिल रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग के हिसाब से इस साल न सिर्फ डेंगू के रोगी तेजी से बढ़े हैं, बल्कि कई तरह की उलझन भी देखने को मिल रहे आ रही हैं। डेंगू से उबर रहे मरीजों में किडनी फेल होने व अन्य तरह के लक्षण सामने आते हैं। हालाँकि अभी तक रोगियों की संख्या अधिक नहीं है, लेकिन अब सभी को बहुत ध्यान रखने की जरूरत है

डेंगू से नोहर क्षेत्र में ही दो व्यक्तियों की मौत की सूचना।

नोहर क्षेत्र जिले में हुई दो मौत

डेंगू से नोहर क्षेत्र में ही दो व्यक्तियों की मौत की सूचना है। इनमें से एक नोहर के निकट एक गांव का रहने वाला एंबुलेंस ड्राइवर था, जबकि दूसरा रोगी नोहर कस्बे का ही रहने वाला था। हालांकि विभाग की रिपोर्ट में उन्हें अभी शामिल नहीं किया गया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक रोगी की मौत सिरसा में हुई, जबकि दूसरे का उपचार बीकानेर में चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई। 

विभाग डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे, फॉगिंग व लार्वा आदि को नष्ट करने का काम प्राथमिकता से चला रहा है। आप सभी से भी यही निवेदन है, की जितना हो सके खुद को मच्छरों के संपर्क से बचाने की पूरी कोशिस करे और साफ सफाई का नियमित ध्यान रखें। और जरा सी भी सर्दी खांसी या बुखार हो तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य लेवें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.